जीजेईपीसी की ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भारत की डायमंड, जैम और ज्वैलरी इंडस्ट्री के लिए

विश्व स्तर पर भारतीय रत्न और आभूषण निर्यात को बढ़ावा देने वाली अपेक्स ट्रेड बॉडी जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ऑफ इंडिया (जीजेईपीसी) ने दुनिया के अग्रणी देशों को बेहतरीन भारतीय आभूषणों की झलक दिखाने के लिए ‘इंडिया इवनिंग’ का आयोजन किया।
आभूषणों की चमक से झिलमिलाती इस संध्या में भाग लेने के लिए दुनिया भर के कई देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिष्ठित राजदूतों, उच्चायुक्तों और कारोबारी बिरादरी को आमंत्रित किया गया। माननीय केंद्रीय विदेश एवं शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई। दुनिया भर के ६० से अधिक देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले राजनयिकों के अलावा उपस्थित होने वाले प्रमुख लोगों में जीजेईपीसी के चेयरमैन श्री विपुल शाह; जीजेईपीसी के वाइस चेयरमैन श्री किरीट भंसाली और जीजेईपीसी में प्रमोशन और मार्केटिंग के संयोजक श्री मिलन चोकशी के नाम प्रमुख हैं।
इस रंगारंग भव्य आयोजन की अहमियत उस समय और बढ़ गई, जब जीजेईपीसी के चेयरमैन श्री विपुल शाह ने भारत की डायमंड, जैम और ज्वैलरी इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए जीजेईपीसी की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (मिस इंडिया वर्ल्ड 2017, अभिनेत्री, युवा आइकन) के नाम का एलान किया। जीजेईपीसी को नोडल एजेंसी बनाकर भारत सरकार ने रत्न और आभूषण व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। देश के विभिन्न हिस्सों से हीरे, रत्न और आभूषण व्यवसाय में ५००० वर्षों की हस्तनिर्मित बेहतरीन डिजाइनों का प्रतिनिधित्व करने वाली उत्कृष्ट और अनूठी कृतियों के प्रदर्शन की सुविधा के लिए भी जरूरी कदम उठाए गए हैं।
इंडिया इवनिंग का मुख्य आकर्षण फैशन शो था, जिसमें मानुषी छिल्लर शोस्टॉपर थीं। माननीय केंद्रीय विदेश और शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह ने इस अवसर पर कहा, ‘‘भारत का विदेश मंत्रालय जीजेईपीसी के साथ मिलकर काम कर रहा है और उभरते बाजारों में कारोबार के नए समीकरण की खोज में सहायता प्रदान कर रहा है। अफ्रीका और मध्य-लैटिन अमेरिका जैसे अप्रयुक्त बाजारों का पता लगाने के लिए मैं जीजेईपीसी को प्रोत्साहित करता हूं। इसके अलावा, जीजेईपीसी ने दुबई में इंडिया ज्वेलरी एक्सपोज़िशन सेंटर (आईजेईएक्स) को सफलतापूर्वक लॉन्च किया, जो एक ऐसा शानदार प्रदर्शनी मंच है, जहां पूरे साल आयोजन किए जाते हैं। सम्मानित राजदूतों के समर्थन और सहयोग से अन्य देशों में भी इसी तरह के मॉडल की खोज की जा सकती है। यह सामूहिक साझेदारी नए अवसरों, नवीन विचारों और स्थायी गठबंधनों का वादा करती है।’’
जीजेईपीसी की ब्रांड एंबेसडर सुश्री मानुषी छिल्लर ने इस अवसर पर कहा, ‘‘रत्नों और आभूषणों की दुनिया में उत्कृष्टता की पहचान कायम करने वाली संस्था जीजेईपीसी की ब्रांड एंबेसडर बनकर मुझे बहुत खुशी और गर्व का अनुभव हो रहा है। भारत की समृद्ध विरासत और अद्वितीय शिल्प कौशल ने सदियों से दुनिया को हैरान किया है। जीजेईपीसी ब्रांड एंबेसडर के रूप में, मैं हमारे आभूषण उद्योग की अविश्वसनीय प्रतिभा को विश्व स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए तैयार हूं। आभूषण हमारी विरासत, संस्कृति और भावनाओं का प्रतिबिंब हैं, ये लोगों को जोड़ते हैं और स्थायी यादें बनाते हैं। मेरा लक्ष्य रहेगा कि मैं हमारी ज्वैलरी इंडस्ट्री की कलात्मकता, रचनात्मकता, डिज़ाइन उत्कृष्टता और नवीनता को बढ़ावा दे सकूं, क्योंकि इनकी बदौलत ही हमारी इंडस्ट्री ने दुनियाभर में अपनी एक अलग और खास पहचान बनाई है।’’
—मुंबई प्रतिनिधी रमाकांत मुंडे

जीजेईपीसी की ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भारत की डायमंड, जैम और ज्वैलरी इंडस्ट्री के लिए

Recent Posts

Recent Comments

    Archives

    Categories

    Meta