प्रगति इंटरटेनमेंट वर्ल्ड के निर्माता सुरेन्द्र सिंह (टोनी) ने किया 5 भोजपुरी फिल्मों का मुहूर्त, लेखक-निर्देशक हैं जितेन्द्र गुप्ता ‘जीतू’

पाँच भोजपुरी फिल्म ‘हम उठाईब बहिनिया की डोली’, ‘आखरी फेरा’, ‘भाई हो तो अइसन’, ‘चाहत बा तोहके पावे खातिर’, ‘जिंनगी के संघर्ष’ का शुभ मुहूर्त एक साथ लखनऊ के प्रगति होटल में धूमधाम से किया गया। इन पांचों फिल्मों के निर्माता सुरेन्द्र सिंह (टोनी) हैं, जिन्होंने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्म बनाने का संकल्प लिया है। वे भोजपुरी निर्माण में अहम योगदान देना चाहते हैं। उनके द्वारा बनाई गई भोजपुरी फिल्में ‘एक दीवाना बारह हसीना’, ‘तीन दीवाने’, ‘विरोधी’ जल्द ही दर्शकों के बीच आने वाली हैं। बात करें मुहूर्त की गई पाँच भोजपुरी फिल्मों के लेखक व निर्देशक जितेन्द्र गुप्ता ‘जीतू’ हैं। जिन्होंने प्रगति इंटरटेनमेंट वर्ल्ड बैनर की भोजपुरी फिल्म ‘तीन दीवाने’ का कुशल निर्देशन किया है और अब एक साथ पाँच फिल्मों का लेखन व निर्देशन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि एक साथ पाँच फ़िल्म का मुहूर्त विधिवत पूजा-अर्चना करके किया गया है। इस शुभ अवसर पर कई गणमान्य जन व विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। मुहूर्त में शामिल हुए सभी अतिथियों ने मुक्त कंठ से फिल्म की सफलता के लिए शुभकामनाएं व बधाई दी। इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि सुरेश कुमार राठौर, देवेन्द्र कुमार, प्रमोद कुमार यादव, अन्नू सिंह मौजूद थे। साथ ही विशिष्ट अतिथि सुनील दत्त पांडेय, संतोष कुमार यमराज, हेमराज वर्मा, सुरजीत कुमार, यश मौर्या, अनामिका तिवारी, अर्पिता तिवारी, शबनम खान, श्वेता शुक्ला, परवेज खान, शशि मिश्रा, समर पंडित, अशोक लाल यादव, अमित निगम, रमजान शाह आदि उपस्थित थे।

सवाल के जवाब में फिल्म के निर्माता सुरेन्द्र सिंह (टोनी) ने बताया कि हमारी पांचो भोजपुरी फिल्मों में हीरो, हीरोइन एवं अन्य कलाकारो का चयन जारी है, जिसकी सूचना जल्द ही दी जाएगी। फिलहाल अभी फिल्म का मुहूर्त किया गया है। इन 5 फिल्मों से सबसे पहले ‘हम उठाईब बहिनिया की डोली’ की शूटिंग शुरू होगी, उसके बाद बैक टू बैक सभी फिल्मों की शूटिंग की जाएगी। प्रोड्यूसर सुरेन्द्र सिंह (टोनी) ने आगे बताया कि हमारे बैनर से जो भी फिल्म आने वाली है, वह सब ऑडियंस का इंटरटेनमेंट करने के साथ ही साथ समाज में मैसेज भी देगी। हमारी फिल्में भोजपुरी सिनेमा के बदलाव में अहम योगदान देगी। हमारी जितनी भी फिल्में बन रही हैं तथा आगे बनने वाली हैं, सब फिल्मों से हर वर्ग के दर्शकों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, क्योंकि हिंदी के बाद सबसे ज्यादा बोली-समझी जाने वाली भाषा भोजपुरी ही है तो क्यों ना हम कुछ ऐसा करें कि देश के साथ-साथ विदेश में भी भोजपुरी फिल्मों का वर्चस्व बढ़े और विदेश में भी भोजपुरी फिल्में रिलीज हो। जिससे करोड़ों की तादाद में ऑडियंस भोजपुरी सिनेमा से जुड़े और भोजपुरी फिल्म का एक बड़ा मुकाम देश-विदेश में स्थापित हो।

फिल्म के निर्देशक और लेखक जितेन्द्र गुप्ता ‘जीतू’ ने बताया प्रगति इंटरटेनमेंट वर्ल्ड के निर्माता सुरेन्द्र सिंह (टोनी) के साथ जुड़कर एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों की हम मेकिंग करने जा रहे हैं, जिससे भोजपुरी सिनेमा की दशा और दिशा बदलने में बल मिलेगा। उम्मीद है कि हमारा सार्थक प्रयास सफल होगा और ऑडियंस की उम्मीद पर हम खरा उतरेंगे।

    

प्रगति इंटरटेनमेंट वर्ल्ड के निर्माता सुरेन्द्र सिंह (टोनी) ने किया 5 भोजपुरी फिल्मों का मुहूर्त, लेखक-निर्देशक हैं जितेन्द्र गुप्ता ‘जीतू’

Recent Posts

Recent Comments

    Archives

    Categories

    Meta