‘रिकॉर्ड-मैन’ संदीप मारवाह चौथी बार लंदन के वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हुए शामिल!

‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे क्या करते हैं; अपने आप से बेहतर करो, अपने ही रिकॉर्ड को रोज़ तोड़ो, और इस तरह तुम सफल हो।’ -विलियम जे.एच. बोएटकर
“मैं दिवाकर सुकुल और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन की पूरी टीम को इस पुस्तक में अपना रिकॉर्ड दर्ज करने के लिए हार्दिक धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे उस का सर्टिफिकेट भी दिया। यह सबसे बड़ी संतुष्टि है जब आप के प्रयासों को सराहा जाता है, उस स्तर पर अच्छी तरह से आपको पहचाना जाता है,” हाउस ऑफ कॉमन्स, ब्रिटिश संसद, लंदन में मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष और प्रसिद्ध एशियाई फिल्म और टेलीविजन अकादमी के संस्थापक-अध्यक्ष संदीप मारवाह ने यह बात कही।
यह प्रतिष्ठित पुरस्कार संसद सदस्य (एमपी), हाउस ऑफ कॉमन्स वीरेंद्र शर्मा द्वारा उन्हें प्रस्तुत किया गया था। विरेन्द्र शर्मा एक लोकप्रिय ब्रिटिश-भारतीय लेबर पार्टी के राजनेता और 2007 से ईलिंग साउथहॉल के लिए संसद सदस्य हैं। हाउस ऑफ कॉमन्स, लंदन में अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की उपस्थिति में एक भव्य कार्यक्रम में यह पुरस्कार उन्हें मिला।
इस बार बहुमुखी प्रतिभा के धनी संदीप मारवाह को एएएफटी के इन्नोवेटिव निदेशक और अध्यक्ष के रूप में सम्मानित किया गया है, जो शानदार तीस वर्षों का अनुभव रखते हैं और दुनिया के 145 देशों के 20,000 छात्रों का मंथन किया है। उन्होंने तीन महीने से लेकर चार साल तक और सर्टिफिकेट से लेकर डिग्री तक के 70 अलग-अलग कोर्स तैयार किए हैं।
मानव क्षमता और स्किल कंट्रीब्यूट से लेकर व्यापक परिप्रेक्ष्य में व्यक्तिगत विकास तक में योगदान देते हैं। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन व्यक्तियों के रिकॉर्ड स्थापित करने या तोड़ने, सामूहिक गतिविधियों, ग्रुप प्रयास और भव्य कार्य करने की मान्यता, सत्यापन और जांच के लिए विश्व स्तर पर अधिकृत और प्रमाणित बॉडी के रूप में शामिल है।
“हमें संदीप मारवाह के साथ जुड़ने पर गर्व है। मीडिया और मनोरंजन उद्योग के लिए उनके जुनून को अब किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। हम उनकी बहुत मजबूत अंतरराष्ट्रीय सफलता की कामना करते हैं।” वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स यूके के अध्यक्ष दिवाकर सुकुल ने खुश होकर कहा।
“यह कड़ी मेहनत, दृढ़ता, अध्ययन, बलिदान और सबसे बढ़कर, आप जो कर रहे हैं उससे प्यार करते हैं के बारे में है। वह जो जोखिम लेने के लिए पर्याप्त साहसी नहीं है वह जीवन में कुछ भी हासिल नहीं कर सकते। अवसर की प्रतीक्षा न करें, बल्कि अवसर पैदा करें।” हाउस ऑफ कॉमन्स में सभा को संबोधित करते हुए वीरेंद्र शर्मा ने सन्दीप मारवाह को उनकी अविश्वसनीय रूप से सफल यात्रा के लिए बधाई देते हुए कहा।

‘रिकॉर्ड-मैन’ संदीप मारवाह चौथी बार लंदन के वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हुए शामिल!

Recent Posts

Recent Comments

    Archives

    Categories

    Meta