डॉ संदीप मारवाह लंदन में हुए सम्मानित

प्रतिष्ठित मारवाह स्टूडियोज के अध्यक्ष डॉ संदीप मारवाह, नौ अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ एक बार फिर सम्मानित किए गए हैं। अब्दुल बासित सय्यद की अध्यक्षता में लंदन में रॉयल सोसाइटी ऑफ आर्ट्स में वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन ड्राइव (WHD) द्वारा सबसे प्रतिष्ठित रीगल ब्रिटिश अवार्ड से उन्हें सम्मानित किया गया। उन्हें आरटी माननीय क्रिस फिलिप, ब्रिटिश संसद के सदस्य के संरक्षण में शिक्षा, मीडिया और मनोरंजन उद्योग में उनके अथक योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

प्रतिष्ठित पुरस्कार त्रिनिदाद और टोबैगो के पूर्व राष्ट्रपति एच.ई. एंथनी कार्मोना एससी ओआरटीटी और एच.ई. एर्ना हेनिकॉट शॉएपगेस, लक्ज़मबर्ग संसद के पूर्व अध्यक्ष ने एक सुनियोजित समारोह में दिया, जिसमें छह महाद्वीपों में फैले चालीस से अधिक देशों के गणमान्य व्यक्तियों ने व्यवसायों के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया।

डॉ मारवाह नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक हैं जो अब दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती फिल्म सिटी है। वह मारवाह स्टूडियोज के अध्यक्ष और एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के संस्थापक चांसलर हैं। मारवाह 145 देशों के 20,000 से अधिक मीडिया पेशेवरों के शिक्षक और सबसे बड़ी संख्या में शार्ट फिल्मों के निर्माता हैं।

डॉ मारवाह ने दिल्ली में कॉमन वेल्थ खेलों के दौरान एक अविश्वसनीय विश्व रिकॉर्ड भी बनाया। वह बड़ी संख्या में फेस्टिवल्स के प्रमोटर और 7500 कार्यक्रमों के आयोजक हैं और फिल्म और संस्कृति पर्यटन के तहत 3 मिलियन लोगों को फिल्म सिटी में आकर्षित करने में सक्षम रहे हैं। संदीप मारवाह को दुनिया के 67 देशों ने अपना सांस्कृतिक राजदूत नामित किया है।

बता दें कि वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन ड्राइव (WHD) 12 देशों में संचालन के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय एनजीओ है, जिसकी स्थापना ब्रिटिश भारतीय वैश्विक शांति कार्यकर्ता, उद्यमी, लेखक, डॉ अब्दुल बासित सैयद द्वारा क्रॉयडन, यूके में की गई थी। WHD का लक्ष्य विश्व स्तर पर शांति, शिक्षा और व्यापार सद्भाव की पहल को बढ़ावा देना है।

WHD के कार्यक्रम, इवेंट्स, पहल विशेष रूप से महिलाओं, युवाओं, सबसे कमजोर और अल्पसंख्यक आबादी के उत्थान पर केंद्रित हैं।

खैर, WHD ने विभिन्न वैश्विक पहलों और मानवीय गतिविधियों के माध्यम से शांति, शिक्षा और व्यापार सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर के विभिन्न लीडर्स, सरकारों और संगठनों के साथ सहयोग करके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काफी प्रगति की है।

इस आयोजन में इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और वर्ल्ड पीस डेवलपमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन का सहयोग था।

बहुत बढ़िया डॉक्टर संदीप मारवाह..!!

डॉ संदीप मारवाह लंदन में हुए सम्मानित

Recent Posts

Recent Comments

    Archives

    Categories

    Meta